गर्मी में Pimples से मिलेगा छुटकारा, बस पीना होगा इस तरीके का Water Pimples will get rid of in summer know pudina water benefits


तेज धूप से बचने के लिए चेहरे को कवर करते हैं, सनस्क्रीन लगाते हैं और न जाने क्या क्या करते हैं. तो चलिए आज बताते हैं गर्मियों में पिम्पल्स से बचने का तरीका.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 23 Mar 2022, 12:52:20 PM

water

पीना होगा इस तरीके का Water (Photo Credit: beautifulingredient)

New Delhi:  

गर्मी में चेहरे पर सन बर्न, पिंपल्स( Summer Skin Care) और दाने होने लगते हैं. पसीने के साथ- साथ गर्मियों में चेहरा डल और टैन होने लगता है. कई घरेलू नुस्खें अपने आज़माएं लेकिन पिम्पल्स जाने का नाम नहीं ले रहे. गर्मी में बार-बार चेहरा धोने पर भी फेस ऑयली और डल हो जाता है. तेज धूप से बचने के लिए चेहरे को कवर करते हैं, सनस्क्रीन लगाते हैं और न जाने क्या क्या करते हैं. तो चलिए आज बताते हैं गर्मियों में पिम्पल्स से बचने का तरीका. इसको अपना कर आपके चेहरे पर पिम्पल्स दुबारा नहीं आएंगे. और गर्मी में आप ठंडक का एहसास भी करेंगे. 

यह भी पढ़ें- गर्मियों में इस तरह नहाने से सारी स्किन प्रॉब्लम से रहेंगे दूर, मिलेगा ठंड का एहसास

पुदीना वाले पानी के फायदे

गर्मियों में आप पुदीने के पानी का सहारा ले सकते हैं. बारिश के मौसम में बॉडी को हाइड्रेट रखने के लिए आपको लगातार पानी पीते रहना चाहिए. ऐसा पानी पीने से बॉडी डिटॉक्सीफाइ होती है. इसके लिए आप जूस पी सकते हैं या इसमें कुछ पुदीने की पत्तियों को डाल सकते हैं. स्वाद अगर आपको अच्छा नहीं लग रहा है तो आप पानी में पुदीने के पत्तियां और नींबू डाल कर पी सकते हैं. ताजा पुदीने का स्वाद सभी को पसंद आता है इसके अलावा ऐसा पानी पीने के कई फायदे हैं. पुदीने का पाने आप कहीं भी बाहर से ले सकते हैं या घर पर आसानी से बना सकते हैं. इस पानी के फायदे कई सारे हैं. 

1- पिंपल्स से दिलाए छुटकारा- भीषण गर्मी के बाद अब उमस, चिपचिपाह और पसीने वाली गर्मी से और ऑयली स्किन से पुदीने का पानी छुटकारा दिला सकता है.  पुदीने में एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं जिससे चेहरे पर मुंहासे नहीं होते.

यह भी पढ़ें- अब Black Dress के साथ ट्राई करें ये 4 Lipstick शेड, लोग हो जाएंगे कायल

2- त्वचा रहेगी फ्रेश – गर्मियों के मौसम में चेहरा बेजान सा हो जाता है. त्वचा की चमक गायब सी हो जाती है ऐसे में अगर आप सीमित मात्रा में पुदीन वाला पानी पीते है तो इससे आपकी स्किन काफी फ्रेश रहती है. 
 
3- पेट के लिए स्वस्थ – कुछ भी खाने से पेट में जलन और एसिडिटी हो जाती है. ऐसे में पुदीने का पानी आपको इन सारी समस्याओं से छुटकारा दिलाएगा.  पुदीने में मेन्थॉल की होने की वजह से पाचन तंत्र सही से चलता है. इसलिए पुदीने का पानी चेहरे और पेट के लिए काफी फायदेमंद है. 

 



संबंधित लेख

First Published : 23 Mar 2022, 12:50:14 PM


For all the Latest
Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link

Leave a Comment

Thor: Love and Thunder’ Trailer Breakdown Love status | Whatsapp status love Anime love quotes | Quotes about love anime Bhool Bhulaiyaa 2 box office day 4 collection Priyanka Chopra Nick Jonas | Nick Jonas Priyanka Chopra Photos