जाह्नवी मेहता से वेदांत माधवन तक, बॉलीवुड के इन स्टार किड्स ने बनाया अपना अलग करियर


बॉलीवुड इंडस्ट्री में ज्यादातर सुपरस्टार्स के बच्चे एक्टिंग की दुनिया में ही आ जाते हैं. अब तक कई स्टार किड्स फिल्मी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं, जिनमें आलिया भट्ट, सारा अली खान, जान्हवी कपूर समेत कई नाम शामिल हैं, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में कई स्टार किड्स (Bollywood Star Kids) ऐसे भी हैं, जिन्होंने खुद को अब तक एक्टिंग की दुनिया से दूर ही रखा हुआ है. आइए जानते हैं उन एक्टर्स या ऐक्ट्रेस के बच्चों के बारे में, जो एक्टिंग की दुनिया से अलग किसी और ही फील्ड में नाम और शोहरत कमा रहे हैं-

जूही चावला की बेटी जाह्नवी मेहता (Juhi Chawla daughter Jhanvi Mehta) को लाइमलाइट में आना ज्यादा पसंद नहीं है और न ही वह एक्टिंग की दुनिया में आना चाहती हैं. एक इंटरव्यू में जूही चावला ने बताया था कि जाह्नवी को किताबें पढ़ने का बहुत शौक है और वह एक राइटर बनना चाहती हैं. जूही चावला के मुताबिक, उन्हें नहीं पता कि उनकी बेटी क्या करेगी, लेकिन वह इतना जरूर मानती हैं कि बच्चों को वही करने देना चाहिए, जो वे करना चाहते हैं.

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता आर माधवन ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग जगह बनाई है. अब उनके बेटे वेदांत माधवन (R Madhavan son Vedant) भी कामयाबी की नई कहानी लिखने के लिए तैयार हो रहे हैं. राष्ट्रीय स्तर के तैराक वेदांत स्विमिंग में चैम्पियन हैं. वह 16 साल की उम्र में ही नेशनल एथलीट बन गए. अब वह ओलिंपिक 2026 की तैयारी में लगे हुए हैं.

बोनी कपूर-मोना कपूर की बेटी और अर्जुन कपूर की बहन अंशुला कपूर (Arjun Kapoor sister Anshula Kapoor) की पूरी फैमली फिल्म इंडस्ट्री में है, लेकिन अंशुला ग्लैमर की दुनिया की चमक-धमक से दूर ही रहती हैं. अंशुला ने न्यूयॉर्क की कोलंबिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है, साथ ही वह कई बड़ी कंपनियों में काम भी कर चुकी हैं. फिलहाल इस समय वह ‘फैनकाइंड वेबसाइट’ चलाती हैं, जिसके जरिए वह जरूरतमंद लोगों की मदद करती हैं.

अनुराग कश्यप की बेटी आलिया कश्यप (Anurag Kashyap daughter Alia Kashyap) एक लाइफस्टाइल ब्लॉगर है और इस समय अमेरिका के लॉस एंजेलिस में पढ़ाई कर रही हैं. वह एक डिजिटल क्रिएटर हैं और खुद का यूट्यूब चैनल चलाती हैं, जहां वह अलग-अलग तरह के ब्लॉग्स शेयर करती रहती हैं. वह फिल्मों में काम नहीं करना चाहतीं. हालांकि उन्होंने एक शॉर्ट फिल्म में काम किया था, जिसे इम्तियाज अली की बेटी इदा ने डायरेक्ट किया था.

इम्तियाज अली की बेटी इदा अली (Imtiaz Ali daughter Ida Ali) अपना करियर एक्टिंग में नहीं, बल्कि राइटिंग और डायरेक्टिंग में बनाना चाहती हैं. वह अपने पिता की तरह फिल्म प्रोड्यूसर बनना चाहती हैं. सोशल मीडिया पर उनके फैंस की संख्या भी बहुत है. महज 15 साल की उम्र में ही इदा ने ‘लिफ्ट’ नाम की एक शार्ट फिल्म खुद लिखी थी और इसका डायरेक्शन भी किया था. हालांकि यह फिल्म केवल 12 मिनट की थी.

अनन्या पांडे की कजन अलाना पांडे (Ananya Pandey cousin Alana Pandey) ने लंदन कॉलेज ऑफ फैशन से ग्रेजुएशन किया है. वह एक मॉडल हैं और अपने मंगेतर के साथ एक यूट्यूब चैनल चलाती हैं. इसी के साथ, अलाना सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियोज भी पोस्ट करती रहती हैं. पिछले साल अलाना ने मुंबई में अपने बॉयफ्रेंड आइवर मैक्क्रे के साथ बड़ी धूमधाम से सगाई की थी.

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की नातिन नव्या नंदा नवेली (Amitabh Bachchan granddaughter Navya Nanda Naveli) अपनी अलग पहचान बनाने की कोशिश कर रही हैं. उन्होंने अपनी मां श्वेता बच्चन नंदा की तरह बॉलीवुड में एंट्री नहीं की, बल्कि उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करके कुछ कॉलेज फ्रेंड्स के साथ ‘आरा हेल्थ’ नाम से एक ऑनलाइन हेल्थकेयर पोर्टल बनाया है, जो लोगों को हेल्थ के प्रति जागरूक करता है.

फरहान अख्तर की बड़ी बेटी शाक्या अख्तर (Farhan Akhtar daughter Shakya) भी लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं और वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में ज्यादा यकीन नहीं रखतीं. वह एक डिजिटल कंटेंट क्रिएटर हैं और अक्सर अपने इंस्टाग्राम पेज पर आर्ट और फैशन से जुड़े कंटेंट अपलोड करती रहती हैं. हालांकि, इंस्टाग्राम पर उनकी फैन फॉलोइंग बहुत बड़ी नहीं है, लेकिन फिर भी वह एक अच्छे फैन बेस को एन्जॉय करती हैं.

Tags: Bollywood, Janhvi Kapoor



Source link

Leave a Comment

Motivational Good evening quotes Best Bakrid mubarak Wishes 2022 Best Nazar Shayari Palak Tiwari Killer Look Justin Bieber: फेमस पॉप सिंगर जस्टिन बीबर को हुआ पैरालिसिस इन बीमारियों के भी हो चुके हैं शिकार